SVF की अगली पेशकश प्रोफेसर शंकु ओ एल डोराडो

ब्राज़ील में होगी फिल्म की शूटिंग

 

हान लेखक एवं निर्देशक सत्यजीत रे दवारा तैयार की गई काल्पनिक वैज्ञानिक प्रोफेसर शंकु को लेकर पहली बार फिल्म बनाने जा रहे हैं उन्ही के पुत्र निर्देशक संदीप रे. इसके लिए संदीप रे ने प्रोफेसर शंकु सीरीज की नकुर बाबू ओ एल डोराडो की कहानी को चुन लिया है. दरअसल वे काफी दिनों से इस पर काम कर रहे थे. जैसे ही पूर्वी भारत की सबसे बृहत् फिल्म प्रोडक्शन हाउस एसवीएफ ने हरी झंडी दिखाई और यहां संदीप ने अपना काम शुरू करने का ऐलान कर दिया. फिल्म का टाइटल प्रोफेसर शंकु ओ एल डोराडो रखा गया है, जहां प्रोफेसर शंकु एवं नकुर बाबू को साउथ अमेरिका की घने जंगलों में एल डोराडो की मिथिकल शहर की खोज करते हुए देखा जाएगा.
इस फिल्म में अभिनेता धीर्तिमान चट्टोपाध्याय को प्रोफेसर शंकु एवं नकुर बाबू की भूमिका में सुभाशीष मुख़र्जी को देखा जाएगा. फिल्म की शूटिंग ब्राज़ील में होगी.
हाल ही में महानगर में आयोजित एक संवाददाता सम्मलेन के दौरान निर्देशक संदीप रे ने उपरोक्त बातों की जानकारी दी है. मौके पर अभिनेता धीर्तिमान चट्टोपाध्याय, सुभाशीष मुख़र्जी एवं एसवीएफ के को- फाउंडर एन्ड डायरेक्टर श्रीकांत मोहता भी मौजूद थे.

श्रीकांत, सुभाशीष, संदीप और धीर्तिमान
संवाददाता सम्मलेन के दौरान उपस्थित संदीप ने हॉलीबॉलीटाली डॉट कॉम से बातचीत करते हुए कहा, इस फिल्म को बनाना मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है, खासतौर पर फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन को लेकर मैं काफी सोच रहा हूं. पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर ऐसी फिल्म आ रही है.
उन्होंने आगे कहा, कहानी के अनुसार प्रोफेसर शंकु के कुछ विदेशी दोस्त हैं और उस दौरान कई भाषाओं को भी प्रयोग में लाना है. प्रोफेसर की बिल्ली न्यूटन और उसका नौकर प्रह्ललाद को भी फिल्म के दौरान दिखाया जाएगा.
संदीप ने कहा, फिल्म के विषय में मेरी श्रीकांत मोहता से काफी पहले बातचीत हुई थी. और उस दौरान उन्होंने कहा था, अगर कभी आप इस विषय को लेकर फिल्म बनाने के लिए तैयार हो जातें हैं, तो मैं उसे मैं प्रोड्यूस करूंगा.

संदीप, सुभाशीष और धीर्तिमान

वही मौके पर उपस्थित निर्माता श्रीकांत मोहता ने कहा, प्रोफेसर शंकु को लेकर एक फिल्म बनाने की मेरी काफी इच्छा थी, जो आज संदीप जी के हाथों पूरा होने जा रहा है. मेरे ख्याल से बेंगोली ऑडियंस के लिए आज एक सुनहरा दिन साबित हो सकता है.

संवाददाता सम्मलेन के दौरान पत्रकारों से मुखातिब होते हुए अभिनेता सुभाशीष ने कहा, इस घटना को सुनकर मेरी बोली ही बंद हो गई थी. और जहां तक मेरे किरदार का सवाल है वह मेरे लिए काफी चैलेंजिंग है.
उन्होंने आगे कहा, जहां तक मुझे याद आ रहा है ,जहांगीरेर स्वर्णमुद्रा नामक एक टेली सीरीज में मैंने काम किया था. और उसकी वजह से मुझे सत्यजीत रे ने उनकी एक फिल्म में काम करने का मौके दिया था. सो आज भी मैं हर चुनौती के लिए तैयार हूं.

धीर्तिमान

“फिल्म में मेरा जो मेरा किरदार है वह पूरी तरह से अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों के लिए है, और फिल्म का निर्माण भी उसी अंदाज़ से किया जाना ज़रूरी है,” जी हां, कार्यक्रम के दौरान उपस्थित अभिनेता धीर्तिमान ने हॉलीबॉलीटाली डॉट कॉम से बातचीत करते हुए कुछ ऐसा ही कहा.
उन्होंने कहा, फिल्म में ब्रिटिश,जर्मन एवं कई अन्य विदेशी चरित्र भी हैं, सो मुझे भाषाओं पर भी ध्यान केंद्रित करना होगा.

फिल्म अगले साल रिलीज़ होनेवाली है.

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *